on-page seo, जिसे on-site seo के रूप में भी जाना जाता है, post और  web pages को customize करने का अभ्यास है ताकि वे Search results में अधिक दिखाई दें और Search engine से अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करें। on page seo के  10 तरीके हे on  page seo मे आते हैं चले देखते हैं

 अपने Niche के लिए कीबोर्ड रिसर्च करे search volume और low-competition वाले कीवर्ड खोजें।  Long tail वाले कीवर्ड, जो 5 यह 6  word के  keyboard को use करें आसानी से रैंक हो होने के चांस बढ़ जाते हैं

 Page Titles और Meta Description पहली चीज़ें हैं जो users search results में देखते हैं। users को attractive करता है जिससे यूजर क्लिक करके पढ़ने की chance  अधिक बढ़ जाती है 

Headings tag आपकी content को Structuring करने और इसे users और Search engine दोनों के लिए अधिक readable बनाने में मदद करते हैं। पेज के मेंन title tag को H1 use करते हैं और बाकी subheading को h2 h3  h4 use किया जाता है.

आपकी वेबसाइट के यूआरएल ऑन-पेज एसईओ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।  optimized url users Experience को बेहतर बना सकते हैं और खोज इंजनों के लिए आपके page की content को समझना आसान बना सकते हैं।

{ example}

Optimized URL: `www.example.com/blog/healthy-eating-tips`

 internal linking एक seo strategy है जिसमें आपकी वेबसाइट के एक पेज से दूसरे पेज को लिंक किया जाता है। जिससे use को एक पेज से दूसरे पेज में जाने के लिए आसानी हो जाती है।

mobile responsiveness से  आपकी Website सभी प्रकार की screen size और Device के लिए यूजर फ्रेंडली होना चाहिए में ।  एक मोबाइल-रेस्पॉन्सिव डिज़ाइन यह सुनिश्चित करता है कि आपकी साइट स्मार्टफ़ोन, टैबलेट और डेस्कटॉप पर अच्छी तरह दिखे और काम करे।

search engine pages की रैंकिंग करते समय Freshness content   पर विचार करते हैं।  new content से users को सबसे अधिक Relevant और वर्तमान जानकारी प्रदान करने की अधिक संभावना है।

आपके on-page seo सफलता को Analytics और सुधार करने के मौका देती है और सही करने का तरीका भी पता चलता है इसीलिए Analytics करना बहुत जरूरी है आपके साइड में क्या चल रहा है जानना जरूरी है।

page loading speed on-page seo और users अनुभव में एक महत्वपूर्ण Factor है।  धीमी गति से लोड होने वाले पेजों की बाउंस दर अधिक हो सकती है और search ranking कम हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए Larne more पर क्लिक करें